देशभर में करोड़ों रुपए ठगने वाले 4 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Featured Latest छत्तीसगढ़ जुर्म
Spread the love

०० आरोपी लड़की की आवाज निकालकर लोगों को लिया करता था झांसे में

रायपुर| रायपुर पुलिस ने देशभर में करोड़ों रुपए ठगने वाले 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन्होंने रायपुर के भी एक शख्स से 50 लाख रुपए ठगे थे और उत्तर प्रदेश में छिपे थे। इन्होंने बीमा पॉलिसी में बोनस दिलाने के नाम पर कई लोगों को चूना लगाया था। इनमें से एक आरोपी लड़की की आवाज निकालकर लोगों को झांसे में लिया करता था। इन्होंने जब रायपुर में भी ऐसे ही ठगी की, तब पूरे मामले का खुलासा हो पाया है।

 

यह भी पढ़े :

प्रेमी जोड़े को चाकू मारकर लूट, बाइक सवारों ने आंखों में मिर्ची झोंकी, फिर चाकू से किया हमला

 

खमतराई इलाके के रहने वाले मनमोहन वर्मा से इस केस में शिकायत की थी। उसने बताया कि मैक्स लाइफ इंश्योरेंस और आदित्य बिड़ला लाइफ इंश्योरेंस की तरफ से उसे फोन आया था। तब उससे कहा गया था कि यदि वह इन पॉलिसी में पैसे लगाता है तो उसे बोनस के रूप में अलग से पैसे भी मिलेंगे। बाद में उससे राहुल वर्मा(28), राहुल सिंह(27), शिवम शर्मा(23) और दीवाकर वर्मा(28) ने भी संपर्क किया था। इन्होंने भी मनमोहन से मीठी-मीठी बात कर उसे झांसे में लिया। बोनस की बात सुनकर मनमोहन इनकी बातों में आ गया और उसने अलग-अलग बार में दोनों इंश्योरेंस कंपनी में करीब 50 लाख रुपए जमा कर दिए। पैसे जमा करने के बाद मनमोहन ने कई बार इनसे इस संबंध में बात की। मगर इन्होंने टालमटोल करना शुरू कर दिया। आखिर में इन सभी को फोन ही बंद आने लगा। मनमोहन को तब शक हुआ कि उसके साथ ठगी हुई। फिर उसने पूरे मामले की शिकायत थाने में की थी।शिकायत होने के बाद पुलिस ने इनकी तलाश शुरू की।

 

यह भी पढ़े :

युवती से रेप कर युवक ने बनाया विडियो फिर किया ब्लैकमेल, आरोपी युवक गिरफ्तार

 

 

तलाश करने पर इनका लोकेशन उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद में ट्रेस हुआ। लोकेशन पता चलने के बाद रायपुर से एक टीम को वहां भेजा गया। जिसके बाद गाजियाबाद से ही इन्हें गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार करने के बाद इनके बैंक डिटेल्स खंगाले गए। खाते की जांच करने पर बैंक से करोड़ों रुपए के ट्रांजेक्शन का पता चला है। ये भी पता चला है कि इन्होंने ना सिर्फ रायपुर में, बल्कि अलग-अलग राज्य के लोगों को ऐसे ही ठगा है। जांच में यह भी बात सामने आई कि इनमें से एक आरोपी राहुल पहले लड़की की आवाज निकालकर लोगों को झांसे में लिया करता था। प्यारी-प्यारी बातें करता था। इसके बाद इस गैंग के अन्य आरोपी पीड़ितों से संपर्क करते थे। पुलिस अब भी इनसे पूछताछ कर रही है। पुलिस ने बुधवार को पूरे मामले का खुलासा किया है। चारों आरोपी गाजियाबाद के ही रहने वाले हैं। यहीं से पूरा गैंग ऑपरेट करते थे। पुलिस ने इनसे 5 मोबाइल, एटीएम कार्ड और कुछ अन्य सामान जब्त किया है। इस मामले में कुछ और आरोपी अभी फरार हैं। जिनकी तलाश जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *