एनआईए ने 21 नक्सलियों पर 1.25 करोड़ रुपए से ज्यादा का इनाम किया घोषित

Featured Latest छत्तीसगढ़ जुर्म
Spread the love

०० बस्तर पुलिस ने गगन्ना राव, गणपति उर्फ रमन्ना राव, कट्कम सुदर्शन और वेणुगोपाल उर्फ भूपति पर जारी किया है एक-एक करोड़ का इनाम

रायपुर| नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी यानी एनआईए ने 21 नक्सलियों पर 1.25 करोड़ रुपए से ज्यादा का इनाम घोषित किया है। इनमें नम्बाला केशव राव उर्फ गगन्ना के खिलाफ 50 लाख और नक्सली कमांडर हिड़मा उर्फ हिड़मन्ना उर्फ माड़वी हिड़म उर्फ हिडमालु उर्फ संतोष के खिलाफ 25 लाख रुपए का इनाम रखा गया है। ये नक्सली छत्तीसगढ़ सहित तेलंगाना और आंध्रप्रदेश में भी सक्रिय होने के साथ ही झीरम हमले में भी शामिल रहे हैं।

 

यह भी पढ़े :

पुरानी रंजिश को लेकर दो युवको ने की एक की हत्या, पुलिस ने किया आरोपियों को गिरफ्तार

 

 

झीरम में 25 मई 2013 को हुए नक्सली हमले में कांग्रेस के कई बड़े नेताओं सहित 32 लोग शहीद हो गए थे। इस मामले की जांच एनआईए को सौंपी गई थी। एनआईए ने जांच पूरी कर ली है। इसके साथ ही झीरम सहित अलग-अलग अनेक वारदातों में शामिल नक्सलियों की तलाश की जा रही है। इसे लेकर एनआईए ने वांटेड नक्सलियों की लिस्ट जारी कर उन पर इनाम की घोषणा की है। इन नक्सलियों के बारे में जानकारी देने वाले का नाम-पता गुप्त रखा जाएगा।

 

यह भी पढ़े :

सीआरपीएफ कैंप के पास मिला बम, सुरक्षा बलों के जवानों ने किया डिफूयुज

 

 

वांटेड इनामी नक्सलियों की लिस्ट में गगन्ना और हिड़मा सहित 7-7 लाख रुपए के दो, 5-5 लाख के 4, 2.50-2.50 लाख के 3, एक-एक लाख के 8 और 50-50 हजार रुपए के दो शामिल हैं। एनआईए को इनके संबंध में नंबर 011-24368800, 94255-21773 या 0771-2972535 पर अथवा ई-मेल- assistance.nia@gov.in, info.raipur.nia@gov.in पर दी जा सकती है। इसके अलावा पुलिस अधीक्षक, राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण, डी-1, ऑफिसर्स बंगला, मौलश्री विहार, रायपुर (छत्तीसगढ़) पर भी सूचित किया जा सकता है।

छत्तीसगढ़ पुलिस में ये एक करोड़ के इनामी नक्सली :- करीब दो साल पहले बस्तर पुलिस की ओर से जारी वांटेड नक्सलियों की लिस्ट में गगन्ना राव, गणपति उर्फ रमन्ना राव, कट्कम सुदर्शन और वेणुगोपाल उर्फ भूपति पर एक-एक करोड़ का इनाम बताया गया था। इसके अलावा 9 पर 40-40 लाख और 17 नक्सलियों पर 25-25 लाख रुपए का इनाम है। यह भी बताया गया कि पांच दशक में नक्सली हिंसा में 1800 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। जबकि करोड़ों रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *