छत्तीसगढ़ के सांसद बने द्रौपदी मुर्मू के प्रस्तावक, रामविचार, रेणुका सिंह और संतोष पांडे ने किए हस्ताक्षर

Featured Latest खास खबर छत्तीसगढ़ बड़ी खबर राजनीती
Spread the love

०० प्रस्तावक बनने को लेकर रामविचार नेताम ने कहा कि मेरे लिए बहुत सुखद और आत्म गौरव का है दिन

रायपुर| देश के राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू शुक्रवार को नामांकन दाखिल करेंगी। इस पहले गुरुवार को मुर्मू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। प्रधानमंत्री मोदी मुर्मू के नामांकन पत्र में पहले प्रस्तावक हैं।

 

यह भी पढ़े :

मितान योजना : आम नागरिकों को मिल रही घर पहुंच सुविधा : 1700 से अधिक प्रमाण पत्र घर पहुंचाए गए

 

 

छत्तीसगढ़ से बीजेपी सांसद भी प्रस्तावकों में शामिल हैं, इनमें राम विचार नेताम, संतोष पांडे और केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह का नाम है। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के घर पर गुरुवार को प्रस्तावक और समर्थक के तौर पर मुर्मू के नामांकन पत्र पर इन नेताओं ने हस्ताक्षर किए। द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद उम्मीदवार बनाई जाने पर राम विचार नेताम ने कहा कि एनडीए गठबंधन से द्रौपदी मूर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इतिहास रचा। आज़ादी के 75 साल बाद हमारे आदिवासी समाज को सम्मान मिला है । प्रस्तावक बनने को लेकर रामविचार नेताम ने कहा कि मेरे लिए बहुत सुखद और आत्म गौरव का दिन है।

 

यह भी पढ़े :

जशपुर की नई पहचान बन गए हैं यहां के चाय बागान, चाय के बागान से जशपुर में मिल रहा है ‘टी टूरिज्म’ को बढ़ावा

 

गौरतलब है कि द्रौपदी मुर्मू झारखंड की पहली महिला राज्यपाल हैं। द्रौपदी मुर्मू 18 मई 2015 से झारखण्ड की राज्यपाल हैं। द्रौपदी मुर्मू ओडिशा प्रांत से आती हैं ।BJP-BJD गठबंधन सरकार में द्रौपदी मुर्मू मंत्री भी रह चुकी हैं। मुर्मू संथाल परिवार से ताल्लुक रखती हैं।द्रोपदी मुर्मू अगर राष्ट्रपति बनती हैं तो वह देश की पहली आदिवासी राष्ट्रपति होंगी, व दूसरी महिला राष्ट्रपति। इससे पहले प्रतिभा पाटिल महिला राष्ट्रपति रह चुकी हैं। कांग्रेस जैसे विपक्षी दलों ने यशवंत सिन्हा को अपना राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया है। राष्ट्रपति पद के लिए मतदान 18 जुलाई को होगा। वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *