भाजपा बताये पंद्रह साल में रमन कितना विदेशी निवेश लाये थे : कांग्रेस

Featured Latest खरा-खोटी छत्तीसगढ़
Spread the love

०० रमन सरकार ने ग्लोबल इन्वेस्टर मीट के नाम पर जितना खर्च किया था उतने का भी निवेश नहीं ला पाये थे

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भाजपा नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि भाजपा छत्तीसगढ़ की जनता को यह बताये कि पंद्रह साल में रमन सिंह कहां से कितना पूंजी निवेश ले आये और नरेंद्र मोदी तथा उनके मंत्रियों के विदेश दौरों में देश की जनता का कितना धन बह गया और आठ साल में कितना निवेश वे भारत लाये? ग्लोबल इंवेस्टर मीट करवा कर रमन सरकार ने राज्य की जनता का सैकड़ों करोड़ खर्चा किया था जितना इंवेस्टर मीट पर किया उतने भी निवेश रमन सरकार नहीं ला पाई थी।

 

यह भी पढ़े :

मोदी सरकार राज्य में उर्वरकों की सप्लाई बाधित कर रही : कांग्रेस

 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि न तो छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार ने डेढ़ दशक में कुछ किया और न ही भाजपा की केंद्र सरकार ने आठ साल में ऐसा कोई अच्छा काम किया है, जिसे दिखा सकें। पहले भाजपा के राज में छत्तीसगढ़ के आदिवासियों को औद्योगिक विकास के बहाने लूटा जा रहा था, अब देश के संसाधन उद्योगपति मित्रों को नीलाम किये जा रहे हैं। मोदी सरकार 22 सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों को बेच दिया। बहुत कुछ बेच दिया और बाकी जो बचा है वो दो साल में बेचकर ये झोला उठा के निकल लेंगे। रेल्वे, एलआईसी जैसी जनकल्याणकारी संस्थाओं को बेचने की तैयारी है। कांग्रेस द्वारा 6 दशक में देश की जनता के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिये बनाई गई मुनाफे वाली सार्वजनिक कंपनियों को मोदी सरकार ने अपने उद्योगपति मित्रों को बेच दिया।

 

यह भी पढ़े :

मोदी सरकार छत्तीसगढ़ में न ट्रेन चलने दे रही न ही उद्योगों को : कांग्रेस

 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि कांग्रेस की सरकार स्वदेशी उद्योग धंधों के माध्यम से समावेशी विकास करते हुए ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत कर रही है। कोरोना काल में भी हमारी सरकार ने युक्तिपूर्ण प्रबंधन के बूते राज्य की अर्थव्यवस्था को अप्रभावित रखा। प्रदेश के वनोपजों का वैल्यू एडिशन किया जा रहा, खाद्य प्रसंस्करण की इकाइयां लगाई जा रही है, मक्का, टमाटर, काजू से निर्मित उत्पादों की इकाइयां लगाई जा रही, धान से एथेनॉल संयंत्र लगाने की पूरी तैयारी हो चुकी है। हमारी सरकार उद्योगों को बेहतर सुविधाएं दे रही है। कांग्रेस राज में उद्योग, धंधे, खेती किसानी सभी पुष्पित हो रहे है। निवेशकों को छत्तीसगढ़ आकर्षित कर रहा है तो भाजपा को बुखार चढ़ गया है। भाजपा की नीति है कि न खुद कुछ अच्छा किया और न किसी को करने देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *