कांग्रेस के सत्याग्रह पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का कटाक्ष, कहा ये कांग्रेस की नौटंकी है

Featured Latest आसपास छत्तीसगढ़ प्रदेश
Spread the love

०० नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर भी साधा निशाना

रायपुर| केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस के सत्याग्रह को लेकर छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने निशाना साधा है। उन्होंने इसे कांग्रेस की नौटंकी बताया है। इसके अलावा आने वाले मानसून सत्र को लेकर भी कौशिक ने राज्य सरकार पर तीखा हमला किया है।

 

यह भी पढ़े :

आदिम जाति विभाग की आयुक्त ने क्रीड़ा परिसरों में व्यवस्था सुधार हेतु अधिकारियों को दिए निर्देश

 

 

जांजगीर में प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने पहुंचे कौशिक ने कहा कि युवा बेरोजगार हैं, वे चाहते हैं कि उन्हें रोजगार मिले। जो वैकेंसी जारी की गई है उसमें काफी संख्या में आवेदन भरे गए हैं, इसका मतलब युवा रोजगार की ओर कदम बढ़ाना चाहते हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने 1971 में नारा दिया था कि गरीबी हटाओ,देश बचाओ। मगर कांग्रेस लंबे समय तक सत्ता में रही, पर वो ना तो गरीबी हटा सकी और ना देश बचा सकी। जब रोजगार की बात भारतीय जनता पार्टी कर रही है उस दिशा में युवा आगे बढ़ रहे हैं तो कांग्रेस नौटंकी कर रही है।

नेता प्रतिपक्ष ने जुलाई में 7 दिन तक होने वाले मानसून सत्र को लेकर भी सरकार पर हमला किया है। उन्होंने कहा मैंने 10 दिन का सत्र आयोजित करने की मांग की थी। तब कांग्रेस के मंत्री रविंद्र चौबे ने उनसे सवाल किया था कि धरमलाल कौशिक जब विधानसभा अध्यक्ष थे तो वो कितने दिन का सत्र रखते थे। कौशिक ने कहा कि मैं बताना चाहता हूं कि जब राज्य में बीजेपी की सरकार थी तो एक साल में 40 दिन के ऊपर के सत्र चलते थे।

 

यह भी पढ़े :

जल जीवन मिशन : जल गुणवत्ता की जांच करने पंचायतों में चल रहा प्रशिक्षण कार्यक्रम

 

 

कांग्रेस अपना रिकॉर्ड देख ले :- कौशिक ने कहा कि कांग्रेस अपने 3 साल का रिकॉर्ड देख ले। उन्होंने कभी 40 दिन का सत्र चलाया है क्या। उन्होंने कहा कि जितने लंबे समय तक सत्र चलता है। उसका लाभ लोगों को मिलता है। सूचनाएं आती हैं, सवाल उठते हैं। भ्रष्टाचार पर लगाम लगता है, मगर यह सरकार विधान सभा से भागना चाहती है। केवल अपना काम करना चाहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *