नेतृत्व परिवर्तन की बात को डॉ रमन सिंह ने नाकारा, कहा “बड़ी बैठक में ऐसे छोटे मुद्दों पर बातचीत नहीं होती”

खरा-खोटी छत्तीसगढ़
Spread the love

रायपुर| छत्तीसगढ़ भाजपा में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा अब प्रदेश के बड़े नेताओं को सताने लगी है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह से जब मीडिया ने इस पर सवाल किया तो उन्होंने इस सारी चर्चा को सिर्फ मीडिया की उपज बता दिया। सोमवार को डॉक्टर रमन सिंह हैदराबाद में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से लौटे मीडिया ने जब सवाल किया तो उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी बैठक में ऐसे छोटे मुद्दों पर बातचीत नहीं होती इस तरह का कोई संदर्भ ही नहीं है यह सिर्फ छत्तीसगढ़ के पत्रकारों के दिमाग की उपज है।

 

यह भी पढ़े :

राहुल गांधी की सौम्य, ईमानदार छवि से डरती है भाजपा : कांग्रेस

 

 

भाजपा का एक धड़ा नेतृत्व परिवर्तन चाहता है और वह दिल्ली दरबार तक लॉबिंग कर रहा है, इसी साल फरवरी महीने में भाजपा की छत्तीसगढ़ प्रभारी डी पुरंदेश्वरी बस्तर में बैठक लेने गई थीं। वहां किसी बड़े नेता को नहीं बुलाया गया था इसको लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि हमारा हर कार्यकर्ता नेता है। इससे पहले डी पुरंदेश्वरी ने खुद आगामी चुनावों में छत्तीसगढ़ के किसी भाजपा नेता को चेहरा बताने से इनकार करते हुए विकास को छत्तीसगढ़ के चुनावी चेहरा बता चुकी है|

दरसअल, भाजपा का एक धड़ा भी पूरे जोर-शोर से केंद्रीय नेतृत्व के सामने यह बताने की कोशिश कर रहा है कि कांग्रेस से निपटने के लिए आक्रामक नेतृत्व की जरूरत है। हर नेता अपने तरीके से कांग्रेस सरकार पर आक्रमण करके अपनी दावेदारी पेश कर रहा है। डॉ रमन सिंह जिसे मीडिया की उपज बता रहे हैं उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के नेता इस पर बयान दे चुके हैं। इसी सप्ताह भारतीय जनता पार्टी के आदिवासी नेता नंदकुमार साय का बयान सामने आया था उन्होंने कहा था कि छत्तीसगढ़ भाजपा के पास आक्रामक चेहरा नहीं है। भाजपा को छत्तीसगढ़ में एक ऐसे आक्रामक चेहरे की जरूरत है जो अंदरूनी हिस्सों तक पार्टी की बात पहुंचा सके। आने वाला चुनाव करीब है ऐसे में छत्तीसगढ़ की भाजपा को मजबूत करने की जरूरत है इसे लेकर अंतिम फैसला लिया जाना चाहिए।

 

यह भी पढ़े :

भाजपा में यदि साहस है तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सवालों का जवाब दें : कांग्रेस 

 

 

कांग्रेस तुष्टीकरण की राजनीति करती है भाजपा नहीं :- डॉ रमन सिंह ने उदयपुर की घटना को अंजाम देने वाले रियाज की भाजपा नेताओं के साथ दिख रही तस्वीर पर बयान दिया उन्होंने कहा कि फोटो खिंचवा न कोई बड़ी बात नहीं है राष्ट्रीय नेताओं के साथ तो चलते फिरते लोग फोटो खिंचवाते रहते हैं पार्टी की सदस्यता को लेकर उन्होंने कहा कि मिस कॉल देकर तो कोई भी सदस्य बन सकता है। रमन सिंह ने आगे कहा कि पूरी दुनिया में भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जो तुष्टीकरण के खिलाफ बात करती है कश्मीर में दो निशान दो प्रधान के खिलाफ बात करते हुए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी सियासी शुरुआत की, कांग्रेस तुष्टीकरण की राजनीति करती है भाजपा नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *