आर्मी अफसर बनकर आईएएस की बेटी को ठगने वाला आरोपी  गिरफ्तार

Featured Latest छत्तीसगढ़ जुर्म
Spread the love

०० आईएएस की डॉक्टर बेटी को ठग ने लिंक भेजकर खाते से उड़ा लिए थे 2.94 लाख

रायपुर| करीब 20 दिन पहले प्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव और आईएएस अफसर अजय सिंह की डॉक्टर बेटी ठगी का शिकार हो गईं थीं। अब पुलिस ने इस कांड को अंजाम देने वाले को पकड़ लिया है। अनजान कॉलर ने अफसर की बेटी को फोन किया। इधर-उधर की बातों में उलझाकर युवती के खाते से 2 लाख 94 हजार रुपए पार कर दिए थे। पुलिस ने जांच में पाया कि जिन खातों में रुपये गए वहां से पैसे हरियाणा में निकाले गए। ठग ने बैंक में एड्रस फर्जी दे रखा था। करीब 10 दिनों तक छत्तीसगढ़ पुलिस की टीम हरियाणा में ही डेरा डाले हुए थी। नूंह जिले के तालिम नाम के युवक के बारे में टीम को पता चला। उसे पकड़कर पूछताछ की गई। तालिम ने कबूला की आर्मी अफसर बनकर वो इसी तरह देश के कई लोगों को ठग चुका है।

 

 

 

यह भी पढ़े :

पत्रकार ने फांसी लगाकर दी जान, ​​​​​​​डोंगरगढ़ की लॉज में पंखे से लटका मिला शव

 

 

मामला वीआईपी  रोड स्थित मौलश्री विहार का है। यहां रहने वाली डॉ. अदिति इस ठगी का शिकार हुई हैं। अदिति पेशे से चिकित्सक हैं। स्किन ट्रीटमेंट के सिलसिले में हर रोज पेशेंट्स की काउंसिलिंग करती हैं। फोन पर उनकी मरीजों से बात होती है। ठग ने मरीज बनकर ही इन्हें कॉल किया। कहा- मैं CISF जवान परमील कुमार बोल रहा हूं। मुझे चर्म रोग संबंधी चेक-अप आपसे करवाना है। आप क्लीनिक मे किस समय मिलेंगी?अदिति ने उसे क्लीनिक खुलने का समय बताया और शाम को 4 बजे आने के लिए कहा। तब ठग ने कहा- मेरे सुपीरियर का फोन यदि आपके पास आयेगा तो आप फोन रिसीव कर बात कर लीजिएगा। थोड़ा अच्छे से बात कीजिएगा। डॉ. अदिति ने हां कह दी। फिर किसी संतोष कुमार ठाकुर ने डॉक्टर को कॉल किया। उसने भी खुद को CISF का अफसर बताते हुए कहा- मैं अपने 15 जवान जिनका स्किन चेक-अप करवाना है। चेक-अप की फीस लगेगी वो मैं आपको ऑनलाइन भेज दूंगा।यहां से शुरू हुआ ठगी का खेलऑनलाइन पेमेंट लेने के लिए डॉ. अदिति राजी हो गईं।

 

यह भी पढ़े :

अधेड़ महिला से पहले किया दुष्कर्म फिर गुप्तांग में तवे का डाल दिया मूठ

 

ठग ने युवती से फोन-पे डाउनलोड करने को कहा। उन्होंने वैसा ही किया। इसके बाद ठग ने कुछ और एप और लिंक मोबाइल में भेजकर खाते की डीटेल ले ली। कुछ ही देर बाद डॉ. अदिति के पास 196313/-, 98156/-, 1.00 रुपये सहित कुल 294470/- रुपये निकाले जाने का मैसेज आया।तब अदिति ने ठग काे टोका। जवाब में उसने कह दिया – आर्मी मे इसी प्रकार से पेमेंट किया जाता है, पहले पैसा कटता है उसके बाद वापस आ जाता है। अब डॉ. अदिति के पास बार-बार 9609488363, 9718768744 से कॉल आ रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *