मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यूपी पुलिस पर आरोपी को बचाने का लगाया आरोप, कहा “केंद्र सरकार किसानों के लिए नहीं कर रही है खाद की आपूर्ति”

Featured Latest खास खबर छत्तीसगढ़ बड़ी खबर राजनीती
Spread the love

०० मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उत्तरप्रदेश पुलिस की कार्यप्रणाली पर बोला हमला

रायपुर| मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उत्तरप्रदेश पुलिस की कार्यप्रणाली पर हमला बोला है, न्यूज चैनल एंकर रोहित रंजन की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली गई छत्तीसगढ़ पुलिस के साथ हुए बर्ताव को उन्होंने दुर्भाग्य जनक बताते हुए कहा कि पुलिस कोर्ट का आदेश लेकर गई थी। लेकिन, उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन्हें बचाने का काम किया है, उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के लिए खाद की आपूर्ति नहीं कर रही है, जिसकी वजह से 75% खाद ही मिल पाया है।

 

यह भी पढ़े :

इनकम टैक्स छापे को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा “कुछ भी बोलते हैं रमन सिंह”

 

 

भातृसंघ के संस्थापक सदस्य, पूर्व सांसद स्व. रामाधार कश्यप की पुण्यतिथि पर शामिल होने सीएम बिलासपुर पहुंचे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री खाद की कमी, ट्रेनों के कैंसिलेशन के लिए भी केंद्र सरकार पर सवाल उठाए। खाद की कमी को लेकर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार ने अभी तक 75% ही खाद की आपूर्ति की है। जितना हमने डिमांड किया है उतनी मात्रा में खाद उपलब्ध नहीं कराई गई है। हम लगातार कोशिश कर रहे हैं। केंद्र सरकार से मांग कर डिमांड पत्र भेज रहे हैं। हमारे अधिकारी लगातार लगे हुए हैं कि खाद की आपूर्ति पूरी हो। लेकिन, अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो सका है।

 

यह भी पढ़े :

भेंट मुलाकात कार्यक्रम : मुख्यमंत्री ने मरवाही एवं कोटा विधानसभा क्षेत्र के लिए 151.9 करोड रुपए की लागत के 78 निर्माण कार्यों का किया लोकार्पण-भूमि पूजन

 

मुख्यमंत्री बघेल ने यात्री ट्रेनों को लगातार बंद करने के केंद्र सरकार के निर्णय को दुर्भाग्यजनक बताया है। उन्होंने कहा कि गरीब और मध्यम वर्गीय लोगों की सुविधाओं को केंद्र सरकार छीनने की कोशिश कर रही है। एक दो दिन या सप्ताह भर तक ट्रेन कैंसिल करना समझ में आता है। लेकिन महीनों- महीनों तक कोयला परिवहन के नाम पर सैकड़ों ट्रेनों को रोकना, उचित नहीं है। भातृसंघ के संस्थापक सदस्य, पूर्व सांसद स्व .रामाधार कश्यप की पुण्यतिथि के अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि स्व. कश्यप का समाज में योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। मुख्यमंत्री ने इस दौरान जिला प्रशासन को स्व. रामाधार कश्यप की स्मृति में शहर में कोई एक चौक चिन्हांकित कर उनकी मूर्ति लगाने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री बघेल ने लखीराम ऑडिटोरियम में स्व. रामाधार कश्यप की कृतित्व और व्यक्तितव पर आधारित पुस्तक पृथक छत्तीसगढ़ आंदोलन के दुर्धर नायक का विमोचन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *