प्रदेश के किसानों, ग्रामीणों एवं मजदूरों की हितों की रक्षा करना छत्तीसगढ़ सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता : मंत्री श्रीमती भेंड़िया

Featured Latest आसपास छत्तीसगढ़ राष्ट्रीय
Spread the love

०० मंत्री श्रीमती भेंड़िया ने ग्राम रेंगनी, जोगीभाट, बटेरा और सिवनी में विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया

रायपुर| महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने आज बालोद जिले के डौण्डीलोहारा  विकासखण्ड के ग्राम रेंगनी, जोगीभाट, बटेरा और सिवनी में विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमिपूजन कर ग्रामीणों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। श्रीमती भेंडिया ने ग्राम पंचायत रेंगनी  में 6 लाख 50 हजार रूपए की लागत से सामुदायिक भवन निर्माण तथा 10 लाख की लागत से मंगल भवन निर्माण हेतु भूमिपूजन किया। इसके अलावा उन्होंने क्रमशः ग्राम जोगीभाट -बटेरा, रेंगाडबरी, भंवरमरा, चेदरीभाट-भीमाटोला, जाटादाह, सोरली, माटरी और खेरथाबाजार में 06-06 लाख रुपए  की लागत के विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। उन्होंने ग्राम जोगीभाट में 05 लाख की लागत से सीसी रोड निर्माण,  ग्राम बटेरा में 06 लाख की लागत से सामुदायिक भवन तथा ग्राम सिवनी में 04.71 लाख रुपए की लागत से पूर्व माध्यमिक शाला के लिए अतिरिक्त कक्ष निर्माण हेतु भूमिपूजन किया।

 

यह भी पढ़े :

‘सुरक्षित गुरुवार‘ स्कूलों को महामारी से बचाने का प्रयास : डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम

 

इस अवसर पर मंत्री श्रीमती भेंड़िया ने कहा कि आज इस अंचल में महत्वपूर्ण विकास कार्यों एवं भूमिपूजन होने से इस क्षेत्र का  विकास होगा। प्रदेश के किसानों, ग्रामीणों एवं मजदूरों की हितों की रक्षा करना छत्तीसगढ़ सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल स्वयं किसान पुत्र हैं। वे किसानों की वास्तविक जरूरतों को भलीभांति समझते हैं। इसलिए उन्होंने समर्थन मूल्य पर धान खरीदी एवं किसानों के ऋणमाफी जैसे महत्वपूर्ण निर्णय लिया था। उन्होंने कहा की पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी के युवा भारत के सपने को साकार करने के लिए राज्य में राजीव युवा मितान क्लब योजना की शुरुआत की है। इस योजना के माध्यम से युवाओं को छत्तीसगढ़ की संस्कृति, पर्यावरण, खेल, को आगे बढ़ने तथा जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पंहुचने और लोगांे को इसका लाभ दिलाने में मदद मिलेगा। उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए सभी लोगों से सहयोग करने की अपील भी की।

 

यह भी पढ़े :

राज्यपाल सुश्री उइके से राज्य प्रशासनिक सेवा से भारतीय प्रशासनिक सेवा में पदोन्नत अधिकारीगण ने की सौजन्य भेंट

 

इस दौरान श्रीमती भेंडिया ने जनचौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं एवं मांगो को गंभीरतापूर्वक सुनी और ग्रामीणों की मांग के अनुरूप अनेक घोषणाएं भी की। ग्राम रेंगनी में आंगनबाड़ी केंद्र मार्ग तथा गायत्री मंदिर से मुक्तिधाम तक सीसी रोड निर्माण की घोषणा की। इसके अलावा ग्राम जोगीभाट में बोर खनन, ग्राम सिवनी में आंगनबड़ी भवन, पेटेल भवन से मुक्तिधाम तक सीसी रोड निर्माण तथा मुक्तिधाम में बोर खनन की घोषणा की। इस अवसर पर कृषि उपज मंडी बालोद के भारसाधक समिति के अध्यक्ष श्री भोलाराम देशमुख, मंत्री प्रतिनिधि श्री पीयूष सोनी, श्री अनिल लोढ़ा, डौंडीलोहारा जनपंद पंचायत श्रीमती लक्ष्मी भोयर, श्री राजाराम तारम सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *