सरगुजा के धौरपुर में एसडीएम कार्यालय प्रांरभ, मुख्यमंत्री की घोषणा दो माह में हुई पूरी क्षेत्रवासियों में हर्ष का माहौल 

Featured Latest आसपास छत्तीसगढ़ प्रदेश
Spread the love

०० मुख्यमंत्री ने 11 मई को लुंड्रा विधानसभा के सहनपुर में आयोजित  भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में की थी घोषणा

०० अनुविभागीय कार्यालय खुलने से क्षेत्रवासियों को होगी सुविधा : डॉ. डहरिया
रायपुर| मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुरूप लुण्ड्रा विधानसभा क्षेत्र के धौरपुर में नवीन राजस्व अनुविभागीय कार्यालय का शुभारंभ आज मंगलवार को हुआ। शुभारम्भ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा जिले के प्रभारी डॉ शिव कुमार डहरिया की वर्चुअल उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। ज्ञातव्य है कि मुख्यमंत्री ने लुंड्रा विधानसभा क्षेत्र के सहनपुर में 11 मई को आयोजित भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान धौरपुर में एसडीएम कार्यालय खोलने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री की घोषणा के दो माह में धौरपुर में एसडीएम कार्यालय प्रारंभ हो गया है।

 

यह भी पढ़े :

राज्य जल संसाधन उपयोगिता समिति की बैठक में जल प्रदाय हेतु जल आबंटन के अनेक प्रस्तावों को मिली मंजूरी 

 

धौरपुर में नए एसडीएम कार्यालय खुलने से क्षेत्रवासियों में हर्ष का माहौल है। तहसील कार्यालय धौरपुर में एसडीएम कार्यालय संचालित होगा। धौरपुर अनुविभागीय कार्यालय के पहले एसडीएम संयुक्त कलेक्टर श्री आर.एस. ठाकुर को बनाया गया है। धौरपुर अनुविभाग के अंतर्गत करीब 1 लाख 19 हजार 800 की आबादी होगी। इसके साथ ही 4 राजस्व निरीक्षक मंडल, 37 पटवारी हल्का, 77 पंचायत व 112 गांव आएंगे।  धौरपुर में नवीन अनुविभागीय कार्यालय के शुभारंभ अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे लुण्ड्रा विधायक एवं छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कारपोरेशन के अध्यक्ष डॉ प्रीतम राम, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मधु सिंह सहित अन्य अतिथियों ने फीता काटकर एसडीएम कार्यालय का उद्घाटन किया। इस अवसर पर किसानों को रागी बीज तथा हितग्राहियों को राशनकार्ड, आयुष्मान कार्ड, वन अधिकार पत्र एवं ऋण पुस्तिका का वितरण किया गया।

 

 

यह भी पढ़े :

मल्टीलेवल पार्किंग कैंपस में दी बलि, भाजपा नेताओ व साधू संतो ने मंत्र उच्चारण व गंगा जल छिड़कर किया शुद्ध

 

कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित करते हुए मंत्री डॉ डहरिया ने कहा कि वाले मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने लुण्ड्रा क्षेत्र की जनता को एसडीएम कार्यालय की सौगात दी है जो आज से शुरू होने जा रहा है इसके लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद और क्षेत्रवासियों को बहुत-बहुत बधाई। उन्होंने कहा कि नए एसडीएम कार्यालय खुलने से लुण्ड्रा क्षेत्र की जनता को सुविधा होगी। अब राजस्व सहित अन्य कार्यों के लिए ज्यादा दूरी तय नहीं करना पड़ेगा। हमारी सरकार लोगों को अधिक से अधिक सुविधा देने लगातार प्रयास कर रही है। स्थानीय विधायक डॉ प्रीतम राम ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान सहनपुर में क्षेत्रवासियों को कई सौगातें दी जिनमें एसडीएम कार्यालय, उद्यानिकी महाविद्यालय रघुनाथपुर एवं कुन्नी का उप तहसील का दर्जा शामिल है। उन्होंने बताया कि उद्यानिकी महाविद्यालय खोलने के लिए आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी गई है। इसी प्रकार रघुनाथपुर में उप तहसील का भूमिपूजन 15 जुलाई को व कुन्नी में उप तहसील के लिए भूमिपूजन 14 जुलाई को किया जाएगा। कार्यक्रम को जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मधु सिंह, जनपद अध्यक्ष श्री गंगा प्रसाद, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के अध्यक्ष श्री रामदेव राम ने भी संबोंधित किया। इस अवसर पर जनपद उपाध्यक्ष श्री वीरभद्र सिंह, सरपंच सुश्री सुगोत्री मरावी सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *