मोदी सरकार राज्य को मांग के अनुसार खाद देने में असफल राज्य सरकार के द्वारा कई बार पत्र लिखने पर भी आपूर्ति नहीं की गई पूरी : कांग्रेस

Featured Latest खरा-खोटी छत्तीसगढ़
Spread the love

रायपुर। पूर्व कृषि मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व कृषि मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल अपने मोदी सरकार की किसान विरोधी चरित्र पर पर्दा करने पर्याप्त मात्रा में खाद की आपूर्ति होने की बात कह कर  किसानों को गुमराह कर रहे हैं।जबकि सच्चाई यह है कि राज्य सरकार के द्वारा चालू खरीफ वर्ष के लिए 13 लाख 70 हजार कुल रासायनिक खाद जिसमे युरिया, एनपीके डीएपी पोटाश और सुपर फास्ट खाद  शामिल है जिसकी मांग की गई थी। और हमेशा की तरह है मोदी सरकार छत्तीसगढ़ के साथ सौतेला और भेदभाव पूर्ण व्यवहार कर रही है राज्य के किसान हितैषी सरकार की छवि धूमिल क करने के लिए खाद की आपूर्ति में बाधा उत्पन्न की है मांग के अनुसार खाद नही दी है। 13लाख 70हजार टन खाद की स्वीकृत देने के बाद अभी तक मात्र 6 लाख 30 हजार टन ही खाद सप्लाई की गई है। जिसके चलते किसानों को खाद के संकट से जूझना पड़ रहा है।

 

यह भी पढ़े :

रमन सिंह स्वयं को भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बताते है पर उन्हें मानता कोई नहीं : कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के द्वारा शुरू की गई गोधन न्याय योजना जिसमें 2 रु किलो में गोबर खरीद कर गौठान समिति महिला स्व सहायता समिति वर्मी कंपोस्ट खाद बनाकर किसानों को वर्मी कंपोस्ट खाद उपलब्ध करा रही है जो किसानों के लिए राहत का काम कर रही है। भाजपा गोधन न्याय योजना की शुरुआत से ही विरोध कर रही है और दो रुपए किलो में गोबर खरीदी का उपहास उड़ा रही है बृजमोहन अग्रवाल वर्मी कंपोस्ट खाद के विषय में तथ्यहीन झूठे और मनगढ़ंत आरोप लगाए हैं इससे समझ में आता है कि भाजपा नहीं चाहती कि किसानों को समय पर रसायनिक खाद मिले और किसान वर्मी कंपोस्ट खाद का भी उपयोग करे। भाजपा नेताओं के बयान से स्पष्ट हो गया है कि भाजपा देश और प्रदेश के किसानों के आर्थिक उन्नति खुशहाली के विरोधी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *