एनडीए की राष्ट्रपति उमीदवार द्रौपदी मुर्मू पहुची रायपुर, प्रदेश के भाजपा नेताओं के साथ की बैठक

Featured Latest खास खबर छत्तीसगढ़ बड़ी खबर राजनीती
Spread the love

०० द्रौपदी मुर्मू की कांग्रेस नेताओं से नहीं हुई मुलाकात, रायपुर पहुंचने पर हुआ भव्य स्वागत

रायपुर| भारतीय जनता पार्टी, एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू शुक्रवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचीं। इस दौरान उनका रायपुर एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया। वो राष्ट्रपति चुनाव में अपने लिए समर्थन मांगने आई थीं। लेकिन उन्होंने मीडिया से कोई बात-चीत नहीं की। द्रौपदी मुर्मू के स्वागत के दौरान ओडिशा के पारंपरिक डांस के अलावा छत्तीसगढ़ पंथी डांस कर रहे कलाकारों ने ध्यान आकर्षित किया। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। एयरपोर्ट पर स्वागत है भाई स्वागत है मुर्मू जी का स्वागत है नारे गूंजते रहे, एयरपोर्ट पर ही एक छोटा मंच बनाया गया था। जिस पर चढ़कर द्रौपदी मुर्मू ने बड़ी तादाद में पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं का अभिवादन किया। इसके बाद वह रानी दुर्गावती प्रतिमा स्थल के लिए रवाना हुईं।

 

 

यह भी पढ़े :

पुल के ऊपर बह रहा था पानी, सीआरपीएफ  के जवानो ने ग्रामीणों को किया रेस्क्यू

 

 

राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू का काफिला इस अंदाज में निकला मानो द्रोपदी मुर्मू राष्ट्रपति बन चुकी हों। पुलिस की फॉलोइंग गाड़ियां आगे चल रही थी। सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम के बीच एयरपोर्ट से द्रौपदी मुर्मू रानी दुर्गावती प्रतिमा स्थल तेलीबांधा के पास पहुंची। यहां उन्होंने प्रतिमा पर फूल चढ़ाए, बृजमोहन अग्रवाल और स्थानीय भाजपा नेता मुर्मू की अगुवाई कर रहे थे। प्रतिमा स्थल के बाद द्रौपदी मुर्मू का काफिला वीआईपी रोड की तरफ निकला। यहां एक प्राइवेट होटल में भाजपा के तमाम विधायक सांसद पहुंचे हुए थे। केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह भी मौजूद रहे। फूल और शॉल देकर मुर्मू का यहां स्वागत सम्मान किया गया। करीब 1 से डेढ़ घंटे के दौरान द्रौपदी मुर्मू सिर्फ मुस्कुराती और हाथ जोड़ती ही नजर आईं।

होटल में आयोजित कार्यक्रम में द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के नेता अमित जोगी, विधायक रेणु जोगी, धर्मजीत सिंह और प्रमोद शर्मा पहुंचे। बीएसपी के दो विधायक भी यहां द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने आए । इससे पहले दावा किया जा रहा था कि द्रौपदी मुर्मू रायपुर दौरे के दौरान कांग्रेस के नेताओं से भी मिलेंगीं, मगर ये हो ना सका। छत्तीसगढ़ के भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ द्रौपदी मुर्मू ने बंद कमरे में बैठक की। इस बैठक में उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना समर्थन मांगा। प्रदेश के नेताओं ने भी उन्हें भरपूर सहयोग करने का आश्वासन दिया। कुछ देर हुई चर्चा के बाद द्रौपदी मुर्मू होटल के कमरे से निकलीं और चुपचाप ही बिना किसी से सार्वजनिक बातचीत किए भोपाल जाने के लिए एयरपोर्ट चली गईं।

 

यह भी पढ़े :

छत्तीसगढ़ के दृष्टिबाधित छात्र रघुनाथ ने सबल अवार्डस् में जीता तीसरा पुरस्कार

 

 

पिछले दिनों यूपीए से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा भी रायपुर आए थे, उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि देश को एक ऐसा राष्ट्रपति चाहिए जो अपनी बात रख सके ना की कठपुतली की तरह दबाव में काम करें। तब यशवंत सिन्हा ने भाजपा नेताओं से भी समर्थन मांगा था। भारतीय जनता पार्टी ने रणनीति बनाई है कि प्रदेश के आदिवासी इलाकों में जाकर इस बात का प्रचार किया जाएगा कि एक आदिवासी महिला को भाजपा ने राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है । भाजपा इस मामले में कांग्रेसियों को घेरने का भी काम करेगी क्योंकि कांग्रेसियों ने अपना समर्थन यूपीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को देने का ऐलान किया। 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए वोटिंग की जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *