देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी लिखी किताब बांटने का आरोप, गुढ़ियारी व रायपुरा इलाके में तनाव

Featured Latest छत्तीसगढ़ जुर्म
Spread the love

०० बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद से जुड़े लोगो ने जताया विरोध

रायपुर| रायपुर शहर में रविवार का दिन धार्मिक मामलों को लेकर बवाल से भरा रहा। सुबह से ही गुढ़ियारी और रायपुरा इलाके में अलग-अलग मामलों को लेकर तनाव के हालात बने। दोनों ही जगहों पर स्थिति को काबू में करने बड़ी तादाद में पुलिस के जवान तैनात किए गए। दोनों ही जगहों पर पहुंची लोगों की भीड़ ने दावा किया कि हिंदू देवी देवताओं का अपमान किया जा रहा है।

 

यह भी पढ़े :

सांप के डसने से भाई-बहन सहित 3 की मौत, झाड़-फूंक के चक्कर में गई जान

 

 

पहला मामला गुढ़ियारी इलाके का है। यहां कुछ लोग कथित संत रामपाल की लिखी किताबें बांट रहे थे। इस बात का पता चलने पर विरोध करने कुछ लोग पहुंच गए, किताब बांट रहे लोग भी जमा हो गए, दोनों गुट आमने-सामने थे और झड़प के हालात बने। फौरन मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराने का प्रयास किया। गुढ़ियारी इलाके के भाजपा नेता प्रीतम सिंह ने बताया कि कुछ लोग रामपाल की किताब बांट रहे थे। जिसमें भगवान राम से जुड़ी आपत्तिजनक टिप्पणियां लिखी हुई थी । इसे प्रचारित किया जा रहा था। हमने इसका विरोध किया तो किताब बांट रहे लोगों ने बदसलूकी की। इस मामले की शिकायत हमने थाने में की है और कार्रवाई की मांग की है।

 

यह भी पढ़े :

आपसी कलह की वजह से महिला ने 2 बच्चों के साथ खुद को जिंदा जलाया

 

 

गुढ़ियारी थाने के बाहर भीड़ जमा थी। कुछ ही देर में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद से जुड़े लोग भी पहुंच गए। थाने के सामने राम सिया राम, जय जय राम भजन गाया गया। पुलिस से आपत्तिजनक किताब बांट रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा गया, इस मामले में पुलिस किताब बांट रहे लोगों से पूछताछ कर रही है। दूसरा मामला रायपुरा इलाके का है। सुंदरनगर को रायपुरा से जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर एक रेस्टोरेंट के भीतर धर्म सभा लगाई गई थी। हिंदू संगठन से जुड़ी महिला ज्योति शर्मा का दावा है कि इस धर्म सभा में महिलाओं को पैसे के लालच देकर बुलाया गया था। महिलाएं अपनी बीमारी दूर करवाने घर की आर्थिक तंगी दूर करवाने के लालच में यहां बुलाई गईं। उन्हें बहकाया जा रहा था। धर्म सभा कर अंधविश्वास फैलाया जा रहा है। दावा है कि महिलाओं को दूसरे धर्म के लोग शिक्षा स्वास्थ्य जैसी बातों का लालच देकर बरगला रहे थे। ज्योति शर्मा के साथ बड़ी तादाद में युवक इस जगह पहुंच गए और हंगामा करने लगे। स्थिति बिगड़ी तो पुलिस को भी बुलाया गया। अब डीडी नगर थाने में इस मामले की शिकायत की गई है। धर्म सभा आयोजित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *