राज्य में नवीन 50 स्कूल भवन निर्माण के लिए 44.96 करोड़ रूपए स्वीकृत

Featured Latest छत्तीसगढ़ राष्ट्रीय
Spread the love

रायपुर| राज्य शासन के स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा 50 नवीन स्कूल भवन निर्माण के लिए 44 करोड़ 96 लाख 38 हजार रूपए की प्रशासकीय दी गई। जिसके तहत 34 हाईस्कूल भवन के लिए 25 करोड़ 57 लाख 82 हजार और 16 हायर सेकण्डरी स्कूल भवन के लिए 19 करोड़ 38 लाख 56 हजार रूपए की स्वीकृति मिली है। जिसमें टी-संवर्ग के 17 हाईस्कूल और ई-संवर्ग के 17 हायर सेकण्डरी के लिए 25 करोड़ 57 लाख 82 हजार रूपए तथा टी-संवर्ग के 7 हायर सेकण्डरी स्कूल भवन के लिए 8 करोड़ 48 लाख 12 हजार रूपए और ई-संवर्ग के 9 हायर सेकण्डरी भवन के लिए 12 करोड़ 78 लाख 91 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति शामिल है। इस आशय का आदेश स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय महानदी भवन नवा रायपुर अटल नगर द्वारा जारी किया गया है।

 

यह भी पढ़े :

हरेली तिहार 28 जुलाई से गौठानों में गौ-मूत्र की खरीदी की होगी शुरूआत

 

 

जारी आदेश के तहत बस्तर जिले के लोहाण्डीगुड़ा विकासखंड के हर्राकोडेर और बकावण्ड विकासखंड के बोरीगांव हाईस्कूल, सूरजपुर जिले के प्रतापपुर विकासखंड के बड़वार, मानपुर, नरोला हाईस्कूल तथा सूरजपुर विकासखंड के गंगापुर, प्रेमनगर विकासखंड के सलका हाईस्कूल, बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर विकाखंड के अमरौतीपुर और विकासखंड रामचन्द्रपुर के सलवाही हाईस्कूल, कोरिया जिले के विकासखंड बैकुण्ठपुर के सांवारांवा और मनेन्द्रगढ़ के महाई हाईस्कूल, जशपुर जिले के विकासखंड दुलदुला में बरपानी हाईस्कूल, राजनांदगांव जिले के विकासखंड मानपुर के सीतागांव हाईस्कूल, रायगढ़ जिले के खरसिया विकासखंड के छोटेमुड़पार हाईस्कूल, गरियाबंद जिले के छिंदौला हाईस्कूल, धमतरी जिले के विकासखंड नगरी के सांकरा चिवरी हाईस्कूल तथा कोण्डागांव जिले माकड़ी विकासखंड अंतर्गत हाईस्कूल टेडमुड़ा में टी-संवर्ग की हाईस्कूल भवन निर्माण के लिए 75.23-75.23 लाख रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है। इसी तरह बस्तर जिले के विकासखंड बस्तानार के हायर सेकण्डरी स्कूल बस्तानार, सूरजपूर जिले के प्रतापपुर विकासखंड के गोवर्धनपुर, सरगुजा जिले के विकासखंड उदयपुर के सरईटिकरा, कोरिया जिले के बैकुण्ठपुर, जशपुर जिले के कुनकुरी विकासखंड के नारायणपुर, सरगुजा जिले के बतौली विकासखंड के बोदा और गरियाबंद जिले के विकासखंड मैनपुर में धुरवागुड़ी के टी-संवर्ग हायर सेकण्डरी भवन के लिए 121.16-121.16 लाख  रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति दी गई है।

 

यह भी पढ़े :

मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना से 24 लाख से ज्यादा लोगों का इलाज

 

 

इसी कड़ी में ई-संवर्ग की हाईस्कूलों के भवन निर्माण की स्वीकृति दी गई है जिसके अंतर्गत रायपुर जिले के धरसींवा विकासखंड के खम्हारडीह और कुम्हारी (चिखली), आरंग विकासखंड के बकतरा, महासमुंद जिले के सोरिद, बागबाहरा विकासखंड के कसेकेरा, पिथौरा विकासखंड के चिमरकेल, बलौदाबाजार जिले के बिलाईगढ़ विकासखंड के सलिहाघाट और भाटापारा विकासखंड के गोढ़ी, बेमेतरा जिले के नवागढ़ विकासखंड के तोरा, सक्ती में  मालखरौदा विकासखंड के जमगहन, कबीरधाम जिले के विकासखंड सहसलोहारा के मोतिमपुर और पंडरिया विकासखंड के अचानकपुर, मुंगेली जिले के पथरिया विकासखंड के खुटेरा और कंचनपुर, दुर्ग जिले के बिरेझर, बलोद जिले के डौण्डीलोहारा विकासखंड के कोबा हाईस्कूल शामिल है। जिसके भवन निर्माण के लिए 75.23-75.23 लाख रूपए की प्रशासकीय स्वीकति दी गई है। इसी तरह ई-संवर्ग की हायर सेकण्डरी भवन निर्माण के लिए राजनांदगांव जिले के छुरिया विकासखंड के गोडलवाही और डोंगरगढ़ विकासखंड के लाल बहादुर नगर, बालोद जिले के संजारी, बलौदाबाजार जिले के बिलाईगढ़ विकासखंड के बेलटिकरी, बेमेतरा जिले के साजा विकासखंड के चेचानमेटा, महासमुंद जिले के विकासखंड पिथौरा के सांकरा, बिलासपुर जिले के मस्तुरी, जांजगीर-चांपा जिले के बम्हनीडीह विकासखंड अंतर्गत झरना और दुर्ग जिले के कोड़िया हायर सेकण्डरी शामिल है। जिसके भवन निर्माण के लिए 121.16-121.16 लाख रूपए की प्रशासकीय स्वीकति दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *