आर्ष ज्योति गुरुकुल आश्रम में बच्चों से यौन उत्पीड़न, आरोपी शिक्षक गिरफ्तार

Featured Latest छत्तीसगढ़ जुर्म
Spread the love

०० मालिश के बहाने बुलाकर शिक्षक करता था छात्रों से अश्लील हरकत

रायपुर| महासमुंद स्थित आर्ष ज्योति गुरुकुल आश्रम में बच्चों के यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। परिजनों ने यहीं के टीचर पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। आरोप है कि मालिश के बहाने छात्रों को बुलाकर टीचर उनसे अश्लील हरकत करता था। ये बच्चे 8वीं क्लास के हैं। मामले का खुलासा होने के बाद आरोपी फरार हो गया था। उसे पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है।

 

यह भी पढ़े :

सीएऍफ़ का जवान निकला चोरी का आरोपी, कई आपराधिक मामले है दर्ज

 

 

जानकारी के मुताबिक खल्लारी थाना क्षेत्र के ग्राम कोसरंगी स्थित आर्ष ज्योति गुरुकुल आश्रम हैं। यहां पर आचार्य कोमल कुमार वैष्णव पदस्थ है और वही आश्रम का अधीक्षक भी बताया जा रहा है। आरोप है कि कोमल कुमार अपने कमरे में बच्चों को मालिश करवाने के लिए बुलाता था और वहां उनका यौन उत्पीड़न करता। इसके बारे में किसी को नहीं बताने को लेकर धमकी देता और बच्चों से मारपीट करता था, जब भी बच्चे अपने परिजनों से बात करते तो आरोपी सामने बैठता। बताया जा रहा है कि रविवार को कुछ बच्चों के परिजन उनसे मिलने के लिए आश्रम पहुंचे थे। इस पर बच्चों ने उनसे मोबाइल लेकर अपने पैरेंट्स से बात की और उन्हें सब बताया। इसकी जानकारी परिजनों को लगी तो उन्होंने पुलिस और चाइल्ड लाइन को इसकी जानकारी दी। इसके बाद सोमवार को बाल संरक्षण अधिकारी भी आश्रम में पहुंच गए। वहां पता चला कि आरोपी आचार्य कोमल कुमार वैष्णव रात से ही गायब है।

 

यह भी पढ़े :

स्कूली छात्रा को बंधक बनाकर दुष्कर्म करने वाले युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

बच्चों से बात कर वहां सेक्सुअल हैरेसमेंट की पुष्टि हुई है। इस पर अफसरों ने पुलिस को सूचना दी। साइबर सेल की मदद से आरोपी कोमल कुमार वैष्णव को तलाश कर पुलिस ने शाम को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ पॉक्सो के साथ ही मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने की धाराओं में ऍफ़आईआर दर्ज की गई है। फिलहाल आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है। वहीं बच्चों की भी काउंसिलिंग कराई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *