आठ लाख का ईनामी हार्डकोर नक्सली मुठभेड़ में ढेर, 100 से ज्यादा जवानों की शहादत का था जिम्मेदार 

Featured Latest छत्तीसगढ़ जुर्म
Spread the love

०० नक्सली से 2 भरमार बंदूक समेत भारी मात्रा में विस्फोटक सामान भी बरामद

रायपुर| सुकमा जिले में नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के दौरान सुरक्षाबलों ने 8 लाख रुपए के इनामी हार्डकोर नक्सली को एनकाउंटर में ढेर किया है। मारे गए नक्सली का नाम हड़मा उर्फ सनकु है, जो डीवीसीएम (डिवीजनल कमेटी मेंबर) का था। हड़मा, बस्तर में अलग-अलग घटनाओं को अंजाम देकर करीब 100 से ज्यादा जवानों की शहादत का जिम्मेदार था। एनकाउंटर के बाद सर्चिंग के दौरान घटना स्थल से जवानों ने 2 भरमार बंदूक समेत भारी मात्रा में विस्फोटक सामान भी बरामद किया है। मामला जिले के भेज्जी थाना क्षेत्र का है।

 

यह भी पढ़े :

लकड़ी तस्करों ने वन कर्मियों को दौड़ा-दौडाकर पिटा, दुबारा आने पर दी जान से मारने की धमकी

 

 

जानकारी के मुताबिक, सुकमा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि भंडारपदर के जंगल में करीब 40 से 50 की संख्या में हथियारबंद नक्सली उपस्थित हैं। मुखबिर की इसी सूचना के आधार पर 31 जुलाई की रात डीआरजी के जवानों को ऑपरेशन के लिए निकाला गया था। 1 अगस्त की सुबह जब जवान मौके पर पहुंचे तो यहां पहले से ही घात लगाए बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायर करना शुरू कर दिया। जिसके बाद जवानों नर्त भी मोर्चा संभाल लिया और नक्सलियों की गोलियों का जवाब दिया। ये इलाका नक्सलियों का कोर इलाका माना जाता है।

 

 

यह भी पढ़े :

शराब पकड़ने गए पुलिसकर्मियों को नहीं मिली शराब तो युवक को जमकर पीटा

 

 

दोनों तरफ से करीब 2 घंटे तक गोलीबारी चलती रही। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की आड़ में भाग गए। जब फायरिंग रुकी तो इलाके की सर्चिंग की गई। जिसमें एक नक्सली का शव बरामद किया गया। साथ ही घटना स्थल से 2 भरमार बंदूक, पिस्टल, एसएलआर  का जिंदा राउंड, जिलेटिन वायर, इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर, कॉर्डेक्स वायर, नक्सल साहित्य, दवाइयां, बर्तन समेत भारी मात्रा में सामान बरामद किया गया है। सुकमा के एसपी  सुनील शर्मा ने बताया कि, नक्सली सुकमा और नारायणपुर जिले में कई मुठभेडों में शामिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *