गायत्री विद्यापीठ स्कूल के ही हेड एकाउंटेंट ने किया 40 लाख का गबन, कर्मचारियों के पैसे निकालकर निजी मदों में किया उपयोग

Featured Latest छत्तीसगढ़ जुर्म
Spread the love

राजनांदगांव : शहर के केसर नगर में संचालित गायत्री विद्यापीठ स्कूल के खाते से 40 लाख रुपए का गबन का मामला सामने आया है। राशि का गबन स्कूल के ही हेड एकाउंटेंट ने किया है। इसमें कर्मचारियों के ईपीएफ की राशि भी शामिल है। जब ईपीएफ अफसर ने राशि जमा नहीं होने की जानकारी दी, इसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। गायत्री स्कूल प्रबंधन ने हेड एकाउंटेंट उत्तम विश्वास के खिलाफ कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई।

कोतवाली पुलिस ने बताया कि उत्तम विश्वास स्कूल के सभी खातों के लेन-देन व कर्मचारियों के ईपीएफ राशि जमा करने की जिम्मेदारी संभालता था। बीते कुछ समय से ईपीएफ खाते में राशि जमा होना बंद हुआ तो ईपीएफ अफसरों ने स्कूल पहुंचकर इसकी जानकारी दी।

स्कूल प्रबंधन की ओर से कर्मचारियों के ईपीएफ राशि के जमा संबंधी कुछ दस्तावेज प्रस्तुत किए, लेकिन सभी फर्जी निकले। इसके बाद स्कूल के खातों का स्टेटमेंट निकाला गया। जिसमें सामने आया कि एकाउंटेंट उत्तम विश्वास ने स्कूल के खाते की 40 लाख 38 हजार से अधिक की राशि अपने अलग-अलग खातों में निजी जरूरत के लिए ट्रांसफर कर ली है। गायत्री स्कूल प्रबंधन ने हेड एकाउंटेंट उत्तम विश्वास के खिलाफ कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *