नाबालिग को भगा ले जाने वाले युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Featured Latest छत्तीसगढ़ जुर्म
Spread the love

रायगढ़ : पुसौर क्षेत्र से लापता हुई बालिका की खोजबीन में जम्मू रवाना हुई पुसौर पुलिस की टीम द्वारा गुम बालिका को ढूंढ निकालने में सफलता मिली है, साथ ही नाबालिग को भगा ले जाने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है।

जानकारी के मुताबिक पूर्व में 02 फरवरी के सुबह बालिका घर में बिना बताये कहीं चली गई थी, खोजबीन में परिजनों को बालिका नहीं मिलने पर बालिका के पिता द्वारा 04 फरवरी को थाना पुसौर में रिपोर्ट दर्ज कराया गया, रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अप.क्र. 41/2024 धारा 363 आईपीसी पंजीबद्ध कर बालिका की खोजबीन की गई जिसे जम्मू में होने की जानकारी पर बालिका को जम्मू से लाकर दस्तयाब किया गया । बालिका ने अपने बयान में ग्राम परसदाकला, बाराद्वार जिला सक्ती का भेखलाल पटेल (32 साल) द्वारा शादी का प्रलोभन देकर भगा ले जाना और शारीरिक संबंध बनाना बतायी जिस पर प्रकरण में धारा 366,376 (2)(n), 4,6 पॉक्सो एक्ट विस्तारित कर आरोपी का पतासाजी किया जा रहा था ।

इसी बीच वही बालिका 01 मई को बालिका फिर लापता हो गई । बालिका के पिता द्वारा 03 मई को थाना पुसौर में बालिका के गुम हो जाने के संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराने पर थाना पुसौर में अप.क्र. 105/2024 धारा 363 आईपीसी कायम कर विवेचना में लिया गया । विवेचना दरम्यान आरोपी भेखलाल पटेल के द्वारा बालिका को बहला फुसलाकर जम्मू लेकर जाने की जानकारी मिली । तत्काल थाना प्रभारी पुसौर निरीक्षक रोहित बंजारे द्वारा पुलिस टीम तैयार कर पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देशन पर जम्मू रवाना किया गया । जम्मू में पतासाजी पर जानकारी मिला कि आरोपी भेखलाल पटेल जम्मू में रोजी-मजदूरी का काम करता है और झुग्गी (कच्चा मकान) में बालिका को साथ रखा था ।

पुलिस टीम द्वारा आरोपी के मिलने के संभावित स्थानों पर दबिश दी जा रही थी जिसकी जानकारी आरोपी भेखलाल को मिलने पर ट्रेन से बालिका को लेकर जम्मू से फरार हो गया । पुलिस टीम बालिका व संदेही का पीछा करते हुए रायगढ़ रेलवे स्टेशन के पास आरोपी भेखलाल पटेल का हिरासत में लिया गया । बालिका का कॉउसलिंग व कथन आदि की कार्यवाही पश्चात आरोपी भेखलाल पटेल को दोनों अपराधों में गिरफ्तार कर ज्यूडिसियल रिमांड पर पेश कर जेल दाखिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *