पीएम मोदी के शपथग्रहण के बाद साय मंत्रिमंडल में बदलाव की संभावना तेज, युवा चेहरों को मिलेगी प्राथमिकता

Featured Latest खास खबर छत्तीसगढ़ बड़ी खबर राजनीती
Spread the love

रायपुर। लोकसभा चुनाव परिणाम व नरेन्द्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अब छत्तीसगढ़ में साय मंत्रिमंडल में बदलाव की संभावना तेज हो गई है। साय मंत्रिमंडल में युवा चेहरों को प्राथमिकता दिए जाने की तैयारी है। लोकसभा चुनाव के बाद जिस तरह केंद्रीय मंत्रिमंडल में प्रदेश के सांसदों के प्रतिनिधित्व की संभावना जताई जा रही थी।

वैसे प्रतिनिधित्व को नहीं मिला, लेकिन साय मंत्रिमंडल में जरूर दो नए मंत्रियों की संभावना बढ़ गई है। लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद यह तय हो गया है कि रायपुर-दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के विधायक व शिक्षा मंत्री  बृजमोहन अग्रवाल लोकसभा की जिम्मेदारी संभालेंगे और उनकी मंत्री की सीट रिक्त होगी।

इसके अलावा साय सरकार के मंत्रिमंडल में अभी भी 13वां मंत्री पद रिक्त है। ऐसे में दो विधायकों को मंत्री बनने का मौका मिल सकता है। नईदिल्ली से लौटने के बाद प्रदेश में मंत्रिमंडल की प्रक्रिया में तेजी आने की संभावना है।

साय मंत्रिमंडल में जिन विधायकों के नाम लिए जा रहे हैं, उनमें रायपुर संभाग से पूर्व मंत्री व रायपुर पश्चिम विधायक राजेश मूणत, पूर्व मंत्री व कुरुद विधायक अजय चंद्राकर, दुर्ग विधायक गजेंद्र यादव, विधायक अनुज शर्मा, रायपुर उत्तर विधायक पुरंदर मिश्रा, आरंग के विधायक खुशवंत साहेब का नाम प्रमुखता से लिया जा रहा है।

दुर्ग संभाग से विधायक डोमनलाल कोर्सेवाड़ा, बिलासपुर संभाग से विधायक धरमलाल कौशिक, विधायक अमर अग्रवाल और बस्तर संभाग से विधायक महेश कश्यप भी संभावित चेहरों में बताएं जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *