विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने कहा, “6 महीने में देश में कई सरकारों से अभूतपूर्व कार्य साय सरकार का रहा” सीएम ने जताया आभार

Featured Latest खास खबर छत्तीसगढ़ बड़ी खबर राजनीती
Spread the love

रायपुर : छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने गुरुवार को मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में नवा रायपुर में बन रहे विधानसभा के नवीन भवन निर्माण की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान रमन ने चर्चा में कहा कि आज मुख्यमंत्री और वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में समीक्षा बैठक की गई है। विधानसभा के नवनिर्मित भवन की प्रगति संतोषजनक है और तेजी से निर्माण कार्य हो रहा है। हमें उम्मीद है कि 2024 में काम पूरा हो जाएगा। चीफ सेक्रेटरी समयबद्ध निर्माण के लिए महीने में एक बार अधिकारियों से चर्चा करेंगे और जो भी विभागीय दिक्कत होगी उसे दूर करेंगे। रमन सिंह ने कहा कि 6 महीने में देश में कई सरकारों से अभूतपूर्व कार्य साय सरकार का रहा है।

मुख्यमंत्री साय और उनके सरकार के कार्यों की तारीफ पर सीएम साय ने रमन सिंह का आभार जताते हुए कहा है कि आभारी हूं डॉ. रमन सिंह का। आपके इन शब्दों से न केवल उत्साह बढ़ा है बल्कि और अधिक बेहतर करने की प्रेरणा भी मिली है। डॉ. रमन सिंह ने वीडियो जारी कर कहा कि – छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के 6 महीने का कार्यकाल निश्चित रूप से पिछली कई सरकार से और देश में भी कई सरकारों से अभूतपूर्व रहा है।

इन छह महीनों में सरकार ने बड़े निर्णय लिए गए। मोदी की गारंटी संकल्प पत्र के अनुरूप कार्य करते हुए साय जी की सरकार ने मात्र 6 महीने में ही 3100 सौ प्रति क्विंटल के हिसाब से धान खरीदी की, 2 साल का बकाया बोनस 3716 करोड़ किसानों के खातों में पहुंचा, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों के लिए पक्के आवास की स्वीकृति दी, महतारी वंदन योजना से 70 लाख से ज्यादा माताओं-बहनों को प्रति माह 1000 की सहायता राशि सुनिश्चित कर प्रदेश की सरकार ने अद्भुत कार्य किया है। सभी योजनाओं का क्रियान्वयन शत-प्रतिशत हुआ है। शुरुआत के छह महीनों में विष्णु सरकार का प्रदर्शन बेहतर रहा है।

साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार के आज छह महीने पूरे हुए। इस पर भारतीय जनता पार्टी, छत्तीसगढ़ का सोशल मीडिया में हैशटैग अभियान #संवर_रहा_छत्तीसगढ़ टॉप ट्रेंडिंग कर रहा है। बता दें कि नवा रायपुर में विधानसभा भवन सहित विधायक विश्रामगृह एवं विधानसभा के अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए आवास का निर्माण कार्य चल रहा है। बैठक में उप मुख्यमंत्री अरूण साव, स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, वित्त मंत्री ओपी चौधरी, मुख्य सचिव अमिताभ जैन मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *