गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा, बलौदाबाजार की घटना के बाद कानून-व्यवस्था पार सवाल उठाना लाजिमी

Featured Latest खास खबर छत्तीसगढ़ बड़ी खबर राजनीती
Spread the love

बलौदाबाजार : छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में हुई हिंसा के बाद इस पर चल रही सियासत के बीच प्रदेश के गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा है कि, इस घटना के बाद से प्रदेश में कानून व्यवस्था पर सवाल उठना लाजिमी है। गृह मंत्री होने के बाद भी मैं इस बात को कह रहा हूं। प्रदेश के पूरे जिले में क्या स्टैंडर्ड पुलिसिंग होना चाहिए और इस पर काम हो रहा है। शीघ्र ही इसे सभी जिलों में लागू कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि, बलौदाबाजार के मामले में एसपी और कलेक्टर को निलंबित कर दिया गया है। उनकी घोर लापरवाही की वजह से ऐसा किया गया है। घटनाक्रम के बारे में जितने भी वीडियो मिले हैं, उनसे बहुत सारी बातें स्पष्ट होती हैं। उन्होंने आगे कहा कि, कुछ और भी बातों की फीडबैक मिली है, जिससे कई चीजें स्पष्ट हो रही हैं। उनकी भी जांच की जा रही है।

इस घटना के बाद पुलिस महकमा पूरी तरह से सजग है। इस घटना के बाद से कानून व्यवस्था पर सवाल उठना लाजिमी है। गृह मंत्री होने के बाद भी मैं इस बात को कह रहा हूं। प्रदेश के पूरे जिलों में स्टैंडर्ड पुलिसिंग होना चाहिए और इस पर काम हो रहा है। शीघ्र ही इसे सभी जिलों में लागू कर दिया जाएगा।

कांग्रेस डेलिगेशन पहुंचा बलौदाबाजार 

बलौदाबाजार में हुई हिंसा के बाद इस पर सियासत तेज हो गई है। शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत, के साथ कांग्रेस पार्टी के सभी 30 विधायक और नेतागण सैकड़ों गाड़ियों के काफिले के साथ बलौदाबाजार पहुंचे हैं। यहां पहुंचते ही कांग्रेस के डेलिगेशन ने सबसे पहले कलेक्ट्रेट परिसर और एसपी कार्यालय को देखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *