bjp-jaanch

बलौदाबाजार हिंसा को लेकर भाजपा ने बनाई जांच समिति, मंत्री दयालदास संयोजक, 7 दिनों में सौपेंगे रिपोर्ट

Featured Latest खास खबर छत्तीसगढ़ बड़ी खबर राजनीती
Spread the love

रायपुर : बलौदाबाजार हिंसा मामले में भाजपा ने पांच सदस्यीय जांच समिति गठित की है। इस समिति के संयोजक मंत्री दयाल दास बघेल बनाये गए हैं। इसके अलावा मंत्री टंकराम वर्मा, शिवरतन शर्मा, नवीन मार्कंडेय, रंजना साहू सदस्य बनाये गए हैं। यह समिति 7 दिनों में इस मामले की जांच करके अपनी रिपोर्ट पार्टी को सौपेंगी।

आग बुझाने के दौरान ज्यादातर दस्तावेज खराब

पुलिस के अनुसार, आग की चपेट में आने से जो दस्तावेज जले हैं, उनमें से जितने दस्तावेज आग से जले हैं। उतने ही दस्तावेज आग बुझाने के दौरान पानी से खराब हुए हैं। पुलिस के अनुसार जो दस्तावेज नहीं जले हैं, केवल पानी से भीगे हैं उन दस्तावेजों की छंटनी की जा रही है। छंटनी के बाद जो दस्तावेज खराब नहीं हुए हैं, उन्हें रखा जाएगा। इसके साथ ही जले हुए कम्प्यूटर के हार्ड डिस्क की
पड़ताल की जा रही है।

यहां से रिकवर हो सकता है दस्तावेज 

गौरतलब है कि, थानों में जो एफआईआर दर्ज होती है या किसी अन्य तरह से रिकॉर्ड तैयार किए जाते हैं, उसकी एक कॉपी थाना में रखने के साथ एसपी कार्यालय तथा आईजी कार्यालय भेजी जाती है। आग तथा पानी की चपेट में आकर जो दस्तावेज जले तथा खराब हुए हैं, उन दस्तावेज तथा रिकॉर्ड को संबधित थानों से रिकवर करने के साथ आईजी कार्यलय से संपर्क किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *