महिला स्व सहायता समूह के खाते से बैंक कैशियर ने किए लाखों का गबन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Featured Latest छत्तीसगढ़ जुर्म
Spread the love

गरियाबंद : जिले के अंतर्गत छुरा गांव में एक बैंक कैशियर ने धोखाधड़ी कर महिला स्व सहायता समूह से लाखों रुपये गबन कर लिया. इस मामले में शिकायत पर एसपी अमित तुकाराम काम्बले के निर्देश पर छुरा थाना पुलिस ने आरोपी पर धारा 420 भादवि के तहत बैंक कर्मचारी को पकड़कर जेल भेज दिया है|

जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय ग्रामीण मिशन बिहान के आदर्श महिला समूह संगठन कनसिंधी की अध्यक्ष ने इस मामले की शिकायत छुरा थाने में दर्ज कराई थी. उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा में कैशियर के पद पर कार्यरत नवीन बरिहा (30 वर्ष), पिता का नाम- राजेन्द्र बरिहा, अनवरपुर थाना बागबाहरा जिला महासमुंद के निवासी ने चार स्व सहायता समूहों के लोन की किस्त की अलग-अगल रकम खाते में जमा नहीं की और बेईमानी की नियत से कुल 3,73,900 रुपये गबन कर लिये.

इस मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध कायम कर जांच कार्रवाई में जुट गई. जांच के दौरान पता चला कि आरोपी नवीन बरिहा ने विभिन्न किस्तों में 3 लाख 73 हजार नौ सौ रुपये गबन किया है. जिसके बाद आरोपी बैंक कर्मचारी के खिलाफ धारा 420 और धारा 409 भादवि के तहत मामला पंजीबद्ध कर उसे गिरफ्तार किया गया और आज शनिवार 15 जून को रिमांड पर भेजा दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *