आखिरी गेंद पर साउथ अफ्रीका ने तोड़ा नेपाल का दिल, रन आउट ने पलटा पासा; लास्ट ओवर में हुआ खूब ड्रामा

Featured Latest खेल
Spread the love

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में साउथ अफ्रीका और नेपाल के बीच एक रोमांच मुकाबला देखने को मिला। पूरे मैच में नेपाल की टीम साउथ अफ्रीका पर हावी दिखी, लेकिन आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीका ने 1 रन से बाजी मार ली। नेपाल के पास साउथ अफ्रीका के खिलाफ उलटफेर करने का एक सुनहरा मौका था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके।

नेपाल को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 16 रन बनाने थे। क्रीज पर सेट बल्लेबाज आसिफ शेख और सोमपाल मौजूद थे। एनरिक नार्खिया ने अपने ओवर में 8 देकर आसिफ का विकेट चटकाया। अंतिम ओवर में नेपाल को जीत के लिए 8 रन बनाने थे। क्रीज पर नए बल्लेबाज गुलशन झा मौजूद थे। आखिरी ओवर साउथ अफ्रीका की तरफ से ओटनील बार्टमैन करने आए।

अंतिम गेंद तक चली लड़ाई हार-जीत की लड़ाई

ओटनील बार्टमैन के हाथ में गेंद थी। पहली और दूसरी गेंद डॉट रही। तीसरी गेंद पर गुलशन ने ओवर कवर्स पर शानदार चौका जड़कर दिलों की धड़कनें बढ़ा दी। अब नेपाल को तीन गेंद पर चार रन चाहिए थे। ओटनील बार्टमैन की चौथी गेंद पर गुलशन ने दो रन लिए। नेपाल उलटफेर करने के करीब पहुंच गया। उसे दो गेंद पर दो रन बनाने थे। बार्टमैन ने वापसी की और पांचवीं गेंद डॉट की। आखिरी गेंद पर जीत के लिए दो और मैच टाई कराने के लिए एक रन चाहिए था।

गुलशन के रन आउट होते ही नेपाल का टूटा दिल

स्टेडियम में मौजूद सभी फैंस की धड़कने बढ़ गई थी। बार्टमैन ने ऑफ स्टंप पर बैक ऑफ लेंथ की। गुलशन शॉट लगाने से चूके लेकिन बाय रन के लिए दौड़े। क्विंटन डिकॉक ने नॉन स्ट्राइक पर थ्रो किया। कवर के फील्डर ने गेंद पकड़ी और स्टंप पर थ्रो किया। रन आउट की अपील की गई। थर्ड अंपायर ने रीप्ले में देखा कि गुलशन क्रीज से कुछ ही इंच दूर रह गए थे, उन्हें आउट करार दिया गया। इस तरह एक रोमांचक मैच की समाप्ति हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *